Gaslight movie review



Gaslight" (गैसलाइट) एक मिस्ट्री थ्रिलर फिल्म है जिसमें सारा अली खान (Sara Ali Khan) मुख्य भूमिका में हैं। यह फिल्म एक पुरानी हैवेली में होने वाली घटनाओं के चारों तरफ घूमने वाली है।
कहानी एक जवान लड़की निकिता (सारा अली खान) के आसपास घूमती है, जो अपने परिवार के साथ एक पुरानी हैवेली में रहने के लिए आती है। हैवेली में अनुपम (वरुण धवन) नामक एक महिला के साथ भी रहने का विचार रखा जाता है।

निकिता जल्द ही पुरानी हैवेली के अंदर अजीब और भयानक वातावरण के बारे में जानती है। वह ऐसे कई घटनाओं से गुजरती है जिनकी वजह से वह अपने दिमाग को संयमित नहीं रख पाती है। उसे लगता है कि कोई औरत उसे पागल करने की कोशिश कर रही है और उसकी जगह लेने की कोशिश कर रही है।
जैसे-जैसे कहानी आगे बढ़ती है, निकिता का यकीन कमजोर होता जाता है और उसे लगता है कि उसका परिवार भी उसे धोखा दे रहा है। वह अपने आप को अकेला
और अपने दिमाग को खुद को बचाने के लिए लड़ने की कोशिश करती है। वह सबूतों को ढूंढती है, जो उसे अपनी संदेहों को साबित कर सकें।

इस दौरान, उसे एक पुराने रहस्यमय ट्रंक में एक दूसरा महिला की लाश मिलती है। निकिता को यह यकीन होता है कि उस लाश के बारे में उसे कुछ बताया जा रहा है और उसे इस रहस्यमय खेल के भीतर डूबना पड़ेगा।

जब वह अपनी आंतरिक जंग लड़ती है, निकिता को स्पष्ट होता है कि उसे गैसलाइट किया जा रहा है - उसे मानसिक तौर पर अस्थिर और सनकी बनाने के लिए दूसरों द्वारा किया जा रहा है।
फिल्म की क्लाइमेक्स में, निकिता को सच्चाई का पता चलता है और वह अपने परिवार की खोखली मोटिवेशन को समझती है। उसे अपनी मजबूती और सामर्थ्य का आभास होता है और वह अंततः उन लोगों से लड़ने के लिए तैयार होती है जो उसे धोखा दे रहे हैं।

"Gaslight" एक रोमांचक और सस्पेंसफुल फिल्म है जो मानसिक स्वास्थ्य, संदेह,
और स्वतंत्रता के मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करती है। यह एक दिमागशास्त्रीय थ्रिलर है जो दर्शकों को चिंता, संदेह और सत्यापन की गहराई में ले जाती है। सारा अली खान अपनी भूमिका में अद्वितीय और प्रभावी हैं और उनकी प्रदर्शन कला दर्शकों को मोह लेती है।
फिल्म की कहानी रोमांचक और सटीक निर्माण के साथ प्रस्तुत की जाती है और दर्शकों को उसकी प्रत्येक पल से गहरी रौशनी के साथ जकड़ देती है। सारा अली खान द्वारा निभाई गई भूमिका उनके कैरियर में एक महत्वपूर्ण मोमेंट बनती है और उनकी कला और प्रदर्शन कौशल दिखाती है।
"Gaslight" हिंदी सिनेमा में एक दिलचस्प और मनोहारी फिल्म है जो दर्शकों को सोचने पर मजबूर करती है और अद्भुत रोमांच प्रदान करती है। इसकी कहानी, निर्माण और सारा अली खान की प्रदर्शन कला से यह फिल्म दर्शकों को एक यादगार अनुभव प्रदान करती है।



टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

Qoura app से पैसे कैसे कमाए

गंगा नदी से जुड़ी ये जानकारी शायद आप नहीं जानते होंगे ?